Fashion Noor
Image default
Uncategorized

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ के दिन जरूर करें ये 4 उपाय, जीवन भर कम नहीं होगा पति-पत्नी का प्यार

हिंदू धर्म में करवा चौथ का पर्व बहुत ही पूजनीय है। इस पवित्र दिन पर महिलाएं अपने जीवनसाथी की लंबी उम्र के लिए सूर्योदय से लेकर चंद्रोदय तक व्रत रखती हैं। प्रचलित मान्यता के अनुसार करवा चौथ का व्रत रखने से वैवाहिक जीवन सुखमय होता है और पति-पत्नी के बीच स्थायी संबंध बनते हैं।

यह भी बता दें कि यह व्रत पंचांग के अनुसार कार्तिक मास में कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है. करवा चौथ का व्रत इस साल 13 अक्टूबर 2022 को होगा। तो आइए जानते हैं कैसे करें वैवाहिक जीवन को आसान।

करें भगवान शिव और मां माता पार्वती की पूजा-

करवा चौथ के दिन विवाह को लेकर आने वाली नाराजगी से छुटकारा पाने के लिए भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करें। इस चुनाव को करने से शादी मधुर हो जाती है। इस दिन शिव और पार्वती को मीठा पान भी अर्पित करें।

इस उपाय से रिश्तों में बढ़ता है प्यार-

करवा चौथ के मेन्यू में खीर, हलवा या लड्डू जैसी मिठाइयां शामिल करें। यदि यह संभव नहीं है, तो बाजार जाइए और कुछ कैंडी खरीदिए। पहले इसे भगवान को अर्पित करें, फिर पत्नियां इसे खाकर अपना व्रत तोड़ सकती हैं।

करें गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ-

उन्हें खुश करने के लिए इस दिन गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें क्योंकि भगवान गणेश के आशीर्वाद से भी दाम्पत्य जीवन सुखमय होता है और पति-पत्नी के संबंध अच्छे होते हैं। इससे आपके सारे दुख दूर हो जाएंगे।

Related posts

आर्टिफिशियल ज्वेलरी के लिए दिल्ली की ये मार्केट है सबसे अच्छा ऑप्शन : बेहद कम दाम में लाखों वैरायटी

Pramila Choudhary

Leave a Comment