Fashion Noor
Image default
Woman Special

Karwa Chauth 2022: पति-पत्नी में अगर चल रही है अनबन, तो करवा चौथ के दिन कर लें ये उपाय, जिंदगी भर बना रहेगा रोमांस

Karwa Chauth 2022: हर साल कार्तिक माह में कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को लोग करवा चौथ मनाते हैं। हिंदू धर्म में विवाहित व्यक्तियों के लिए करवा चौथ व्रत (करवा चौथ 2022) विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। ऐसा माना जाता है कि इस व्रत को रखने से पति की उम्र बढ़ती है। इस दिन विवाहित महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं। रात को चांद देखने के बाद वह अपना व्रत तोड़ती हैं।

इस साल यह पर्व 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा। शाम को भगवान गणेश और चंद्रमा की पूजा करने के बाद सबसे पहले वे अपना व्रत तोड़ते हैं। ज्योतिषियों का दावा है कि इस दिन कुछ विशेष कार्यों को करने से वैवाहिक जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो सकती हैं और पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहेगा। जानिए इन उपचारों के बारे में…

शिव-पार्वती की मिलकर करें पूजा-

भगवान गणेश सभी आराधनाओं के केंद्र हैं। करवा चौथ पर भोलेनाथ और माता सती की भक्ति पर विशेष बल दिया जाता है। विवाहित महिलाएं शिव और पार्वती की पूजा करती हैं। करवा चौथ की सुबह, पति और पत्नी एक दूसरे के लिए अपने प्यार को बनाए रखने के लिए निकटतम शिव-पार्वती मंदिर में संयुक्त रूप से जाते हैं। दोनों की संयुक्त पूजा। पाशिव और पार्वती को मीठा पान चढ़ाएं और मांगें कि यह और विवाहित जोड़े समग्र रूप से अपनी मिठास बनाए रखें।

अगर पाना है मनचाहा पति तो करें ये उपाय-

अगर कोई लड़की है जिसकी शादी हो सकती है लेकिन वह शादी करने में असमर्थ है। यदि आपके प्रयासों के बावजूद कोई समस्या बनी रहती है, तो ज्योतिष के पास इसका समाधान भी है। ऐसा करने के लिए हल्दी की पूरी गांठ से एक माला बनाएं और करवा चौथ के दिन इसे भगवान गणेश को अर्पित करें। इसके लिए कम से कम 11 गांठ हल्दी का प्रयोग करें। विवाह के केंद्र में स्थित ग्रह बृहस्पति का हल्दी से संबंध है। ऐसा करने के परिणामस्वरूप आपको शीघ्र ही कोई आश्चर्यजनक समाचार प्राप्त होगा।

करें गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ-

भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें। करवा चौथ पर पति-पत्नी को गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करने से पहले भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए। इस उपाय को अपनाकर आप अपने सभी वैवाहिक संकटों से छुटकारा पा सकते हैं।

शुक्र ग्रह से जुड़ी चीजें उपहार में दें-

इस ग्रह से जुड़ा कोई भी उपहार, जैसे इत्र या आभूषण, पति को अपनी पत्नी को करवा चौथ पर देना चाहिए। ऐसा करने से भी आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

Related posts

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ की इस कथा के बिना अधूरा है ये व्रत, ‘करवा’ स्त्री ने यूं बचाई थी यमराज से पति की जान

Shankar Choudhary

Karwa Chauth: करवा चौथ के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना नहीं मिलेगा व्रत का फल

Shankar Choudhary

Karwa Chauth 2022: वैवाहिक जीवन को लेकर हैं परेशान, करवा चौथ के दिन करें ये चमत्कारी उपाय

Shankar Choudhary

Leave a Comment