Fashion Noor
Image default
Trending Fashion

पुरानी पड़ी ब्रा को इन तरीकों से कर सकते हैं दोबारा इस्तेमाल : इन 5 तरीकों से करें रियूज

हर महिला अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में ब्रा का इस्तेमाल करती है. ऐसे में समय के साथ काफी सारी पुरानी ब्रा इकट्ठा हो जाती है. क्योंकि एक ब्रा ज्यादा से ज्यादा पांच-छह महीने तक इस्तेमाल की जा सकती है.

ज्यादा कहे तो 7–8 महीनों के बाद इसके बाद इसे बदलने की जरूरत पड़ ही जाती है. लेकिन अगर आप इसे नहीं बदलती है तो इसे आप बिल्कुल भी फिटिंग के साथ नहीं पहन सकती है. कई बार तो इसके स्ट्रैप टूट जाते हैं या फिर इसके हुक खराब हो जाते हैं जिसकी वजह से हमें यह छोड़नी पड़ती है.

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पुरानी हो चुकी ब्रा को कई दूसरे तरीकों से भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसे में आप एक तरह से ब्रा को रीसाइकिल कर सकते हैं.

ब्रा पैड्स का करें इस्तेमाल

पुरानी हो चुकी ब्रा जिनमें पैड लगे होते हैं आप उनका इस्तेमाल जूतों में कर सकते हैं. आपके ऐसे जूते जो थोड़े ढीले हैं या फिर जिनका सोल काफी सख्त है और जिन्हें पहनने से आपको आराम नहीं लगता है उनमें आप आगे ब्रा पैड का इस्तेमाल कर सकते हैं. जो आप काफी अच्छा सपोर्ट देते हैं और आपका पसीना भी सोख लेते हैं.

कप से बनाएं डस्टर

आप ब्रा के कप्स को काट कर उनका उपयोग सफाई में कर सकते हैं. कॉटन और वायर्ड ब्रा में ऐसे कपड़े लगे होते हैं जो पसीना सोखने करने के लिए इस्तेमाल होते हैं. ऐसे में आप अपने ब्रा के कप को काटकर डस्टिंग क्लॉथ की तरह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

जिन्हें आप ऐसे जगहों को साफ करने में काम ले सकते हैं जहां ज्यादा गंदगी चिपकती हो और उन्हें आराम से सफाई की जरूरत हो जैसे कि आपकी टेबल या फिर घर का कोई इंपॉर्टेंट फर्नीचर.

पुराने ब्रा कप से बना सकते हैं गेंद

पुराने ब्रा कप्स का इस्तेमाल करके गेंद बना सकते हैं. इसके लिए आपको दो कप्स में थोड़ी सी स्टाफिंग भरकर एक साथ सिलना है. और आपके घर में अगर पेट्स हैं तो उनके एंटरटेनमेंट के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है.

Related posts

प्लेन कुर्ती के साथ बेहद सुंदर लगते है ये स्टाइलिश दुपट्टे, देखें ये लेटेस्ट डिजाइन

Pramila Choudhary

देसी स्टाइल में अर्बन लुक देती है ये धोती स्कर्ट, देखिए लेटेस्ट डिजाइन

Pramila Choudhary

सिंपल चूड़ियों को इस तरह करें स्टाइल तो लगेंगी बेहद खूबसूरत

Pramila Choudhary

Leave a Comment