Fashion Noor
Image default
Blouse Designs

बिना टेलर के टाइट ब्लाउज और कुर्तियां को ऐसे करें ढीला, जानें फिटिंग के बेहतरीन टिप्स

वर्तमान भारतीय परंपरा में कुर्ती और ब्लाउज ऐसे आउटफिट है जिन्हें कई तरह से स्टाइल किया जाता है और महिलाएं इनका इस्तेमाल सबसे ज्यादा करती है. हर महिला के पास ऐसे कपड़े सबसे ज्यादा मिलते हैं और यही कारण होता है कि हम कई बार एक ड्रेस को लंबे समय तक नहीं पहनते हैं और ऐसे में हमारा वजन बढ़ने घटने की वजह से यह कपड़े हमारी साइज के नहीं रह जाते.

हालांकि कुछ कुछ महिलाएं टाइट कपड़े पहनना ज्यादा पसंद करती है. लेकिन ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से ना सिर्फ महिलाओं को फिगर खराब होता है बल्कि वह कंफर्टेबल भी नहीं रह पाती. इसीलिए अक्सर हम अपने टाइट कपड़े किसी और को दे देते हैं. लेकिन अगर आप चाहे तो कुछ टिप्स की मदद से उन्हें दोबारा ठीक करके इस्तेमाल कर सकते हैं.

आइए जानते हैं कुछ ऐसी बातें जिनसे आप अपने टाइट कपड़ों को वापस ढीला कर सकते हैं और वह भी बिना किसी टेलर की मदद से.

साइड में लगा सकते हैं एक्स्ट्रा कपड़ा

अपने कपड़ों को ढीला करने के लिए आप ब्लाउज या कुर्ते के सबसे साइड में बाजू के नीचे एक्स्ट्रा कपड़ा लगा सकते हैं. इससे आपके कपड़े ढीले हो जाएंगे. लेकिन ध्यान रखें कि आप जिस कपड़े को अपने ब्लाउज और कुर्ती में जोड़ने जा रहे हैं वह उससे मैच करता हो अन्यथा यह ज्यादा भद्दा लग सकता है. आप सिंपल और डिजाइनर कपड़े की पट्टी बनाकर अगर साइड में लगाएं तो सबसे अच्छा होगा.

ट्राई करें डोरी डिजाइन

कपड़ों को ढीला करने के लिए डोरी डिजाइन भी एक अच्छा ऑप्शन है जिसमें आप अपनी कुर्ती या ब्लाउज के साइड में कई तरह की डोरी लगा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने कुर्ती या ब्लाउज को साइड से काट लें और इसके बाद इस में डोरी लगाने के लिए लुप्पी लगा लें. इसके बाद इसमें स्टाइलिश तरीके से डोरी भरे. ऐसा करने से आपके कपड़े ढीले तो होंगे ही साथ में बेहद अच्छे लगेंगे.

चैन की मदद से करें ढ़ीला

कई बार हमारे कपड़े ज्यादा टाइट नहीं होते लेकिन हमें थोड़ी सी फिटिंग खराब लगने लगती है. ऐसे में कुर्ती या ब्लाउज में चैन लगाना सबसे अच्छा ऑप्शन है. जो उसे बेहद स्टाइलिश बना देता है. इसके लिए आप अपनी कुर्ती या ब्लाउज के पीछे चैन लगा दे तो यह बेहद खूबसूरत लगने लगते है.

ब्लाउज को बना सकती है बैकलेस

यह ब्लाउज को छोटा करने के लिए सबसे परफेक्ट ट्रिक है. ब्लाउज को बैकलेस बनाने के लिए आपको पीछे के हिस्से के बीच में कट करना होगा. जिसके बाद आप अपने कंफर्ट के अनुसार पीछे का शेप बड़ा या छोटा रख सकते हैं. इसके बाद आप ब्लाउज में डोरी या बटन लगाएं तो आप इसे आसानी से पहन सकती हैं.

Related posts

पतली महिलाओं पर ब्लाउज की ये डिजाइन लगती है खूब आकर्षक, साड़ी में भी एकदम आकर्षक लुक

Pramila Choudhary

ट्राई करें ये प्लस साइज के ब्लाउज डिज़ाइन, ट्रेंडिंग नेक डिज़ाइन के साथ लगेंगे बेहद खूबसूरत

Pramila Choudhary

सबसे अलग दिखने के लिए ट्राई करें ये लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन, सबकी आंखें टिकेगी आप पर

Pramila Choudhary

Leave a Comment