Fashion Noor
Image default
Trending Fashion

ब्रा पहनते समय ना करें यह बड़ी गलतियां, जिनसे बिगड़ता है आपकी बॉडी शेप और बढ़ता है फैट

ब्रा पहनना हर महिला के लिए काफी आवश्यक है क्योंकि यह उनकी चेस्ट को टोन में रखता है. ऐसे में यदि ब्रा को सही तरीके से ना पहना जाए तो कई तरह की समस्याएं भी पैदा हो सकती हैं. अधिकतर महिलाएं ऐसी हैं जो ब्रा से जुड़े कई छोटी मोटी गलतियां करती हैं और उन्हें इस बात की कोई फिक्र भी नहीं होती.

लेकिन जब बाद में उनकी बॉडी का शेप खराब होता है या शरीर में साइड फैट बढ़ने लगता है तब उन्हें चिंता होती है और वह सोचने लगती है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि बॉडी शेप खराब हो रहा है?

क्योंकि कई छोटी-मोटी गलतियां ऐसी है जो हमारे शरीर को बेडौल बना सकती है इसीलिए जरूरी है कि हम ब्रा से संबंधित सभी बातों को ध्यान रखें.

आइए जानते हैं कुछ सामान्य गलतियों के बारे में और चर्चा करते हैं उनके बारे में विस्तार से

एक ही ब्रा को लगातार पहनना

अधिकतर महिलाएं ऐसी होती है जो एक ही ब्रा को 2 या 3 दिन चला लेती है. आपको बता दें कि यह एक काफी गलत आदत है. इसका सीधा कारण यह है कि ब्रा में ईलास्टिक होता है और अगर उसे पहनने में 1 दिन का गैप भी ना दिया जाए तो बहुत ज्यादा खींच सकती है. लेकिन अगर उस में गैप दिया जाता है तो यह इलास्टिक वापस अपनी पोजीशन पर आ जाता है और आपका शेप खराब नहीं होता.

लंबे समय तक एक ही ब्रा का इस्तेमाल करना

कुछ महिलाओं की आदत होती है कि वह लंबे समय तक एक ही ब्रा का इस्तेमाल करती रहती हैं. भले ही ब्रा में कोई एक्सपायर डेट नहीं लिखी होती. लेकिन एक समय में वह खराब जरूर हो जाती है और कुछ महीनों बाद ऐसा होता है कि उनका शेप बदल जाता है. इसीलिए आप अपनी बॉडी शेप के अनुसार ब्रा को कम से कम साल में दो बार जरूर बदलें.

हर आउटफिट के साथ एक ही तरह की ब्रा पहनना

महिलाओं की आदत होती है कि वह कई प्रकार की ड्रेस ट्राई करती हैं लेकिन उसके नीचे ब्रा एक सी ही रखती है. आपको बता दें कि आपको अलग-अलग शेप साइज और आउटफिट के डिजाइन के अकॉर्डिंग ब्रा भी अलग-अलग तरह की पहननी चाहिए. अन्यथा आपको बॉडी पर वैसा सपोर्ट नहीं मिल पाता जैसी आपकी आउटफिट है। अगर आप यह काम हमेशा करते हैं तो इससे आपका साइड फैट बढ़ने लगता है.

ब्रा के हुक का ऊपर चढ़ जाना

अक्सर महिलाएं अपनी ब्रा के हुक ऊपर तक चढ़ा लेती है और इस बात की कोई फिक्र नहीं करती. आपको बता दें कि अगर आप की ब्रा का हुक एक समानांतर लाइन में नहीं है तो यह एक गलत आदत है. यह सामने की साइड से बिल्कुल सीधा ही होना चाहिए. और अगर यह ऊपर से ज्यादा ऊपर उठ रही है. इसका मतलब यह है कि यह आपके शरीर को ठीक से सपोर्ट नहीं कर रही है.

साइज का करें सही चुनाव

इसके साथ ही कुछ महिलाएं अपने ब्रा को सबसे टाइट हुक में बांधकर उसे खूब खींच लेती है. कभी भी अपने ब्रा को ज्यादा खींचकर ना बांधे.आप उतने ही हुक डाले जितना आप को आरामदायक लगता हो. इसके अलावा कभी भी अपनी साइज चुनने में भी गलती ना करें. अक्सर महिलाएं अपनी साइज से बड़ी या छोटी ब्रा खरीद लेती है और सोचती है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन आपको बता दें कि एक गलत साइज की ब्रा पहनना हमेशा आपका बॉडी फिगर खराब करती है.

Related posts

अपनी पुरानी बेकार चूड़ियों को इन तरीकों से कर सकते हैं दुबारा उपयोग

Pramila Choudhary

दुपट्टे की ये डिजाइन बना देंगी सबको आपका दीवाना : हर बार पहनेंगी सलवार सूट

Pramila Choudhary

दिल्ली के इन बाजारों से खरीदें चूड़ियां, बेहद कम दाम में लाखों वैरायटी

Pramila Choudhary

Leave a Comment